Home दुनिया कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ इंडोनेशियाई विमान, अब चलेगा पता; प्‍लेन के लैंडिंग गियर...

कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ इंडोनेशियाई विमान, अब चलेगा पता; प्‍लेन के लैंडिंग गियर का टुकड़ा-ब्लैक बॉक्स बरामद

22
0
SHARE
Workers of PT Pertamina examine recovered debris of what is believed from the crashed Lion Air flight JT610, onboard Prabu ship owned by PT Pertamina, off the shore of Karawang regency, West Java province, Indonesia, October 29, 2018. Antara Foto/PT Pertamina/Handout via REUTERS

जकार्ता : इंडोनेशिया में लॉयन एअर के दुर्घटनाग्रस्त विमान का एक ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद गोताखोरों ने लैंडिंग गियर का एक टुकड़ा भी बरामद किया है. अधिकारियों ने बताया कि बरामद किए गए ब्लैक बॉक्स से इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में मदद मिल सकती है.

लॉयन एयर का बोइंग-737 मैक्स 8 विमान बीते सोमवार को राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के करीब 12 मिनट बाद ही जावा के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था. इसमें सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई. विमान को कुछ महीने पहले ही सेवा में लिया गया था. दुर्घटना के बाद से ही तलाश टीमें समुद्र तल में विमान के मुख्य हिस्से को तलाशने की कोशिश कर रही हैं.

तलाश एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख मुहम्मद स्योगी ने लैंडिंग गियर के बारे में कहा, “हमें उसका कुछ हिस्सा मिला है.” उन्होंने कहा, “ इसके अलावा हमें विमान के पिछले दिनों मिले हिस्सों के मुकाबले ज्यादा बड़े कुछ हिस्से भी मिले हैं.”

इंडोनेशिया में क्रैश हुए विमान को उड़ा रहे थे दिल्‍ली के मयूर विहार निवासी कैप्‍टन भाव्ये सुनेजा

इससे कुछ ही देर पहले अधिकारियों ने विमान से डेटा रिकॉर्डर मिलने की घोषणा की थी. इस हादसे में किसी के भी जिंदा बचने की खबर नहीं है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here