Home देश कोयंबटूर : भगत सिंह जयंती मनाने पर कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को...

कोयंबटूर : भगत सिंह जयंती मनाने पर कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को किया सस्पेंड

37
0
SHARE

कोयंबटूर: शहीद भगत सिंह की जयंती मनाने के कारण एक सरकारी कॉलेज ने एक छात्रा को निलंबित कर दिया है. छात्रा ने निलंबन को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का ‘दमन’ करार दिया है. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानाचार्य की अनुमति के बिना सरकारी कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर में 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती मनाने के कारण एम ए प्रथम वर्ष की छात्रा एस मलाती को एक अक्टूबर को निलंबित कर दिया गया.

इस संबंध में कॉलेज प्रधानाचार्य चित्रा ने कहा, ‘मलाती ने बिना अनुमति के सभा की जिससे परिसर में शांति पर असर पड़ा. इसलिए उसे निलंबित कर दिया गया.’

प्रधानाचार्य ने कहा कि मलाती से कहा गया था कि वह बैठक के लिए संबंधित विभाग से अनुमति ले, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. उसे पत्र भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. 22 अक्टूबर को जांच की जाएगी. उसके आधार पर भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला किया जाएगा.

मलाती ने कहा मैं और मेरे कुछ दोस्त भगत सिंह जयंती को मनाने की इजाजत लेने के लिए प्रिंसिपल के पास गए थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया और मेरे एचओडी से मिलने के लिए बोला. एचओडी उस दिन छुट्टी पर थे इसलिए मैंने अपने ट्यूटर से पूछा हालांकि उन्होंने भी परमिशन देने से मना कर दिया जिसके बाद मैंने एक इतिहास के छात्र होने के नाते इसे मनाने का फैसला किया.

मलाती ने कहा, ‘एक हफ्ते तक मैं क्लास में जाती रही लेकिन टीचर मुझे बाहर ने मुझे बाहर रखा. 9वें दिन मुझे बताया गया कि मैं सस्पेंड कर दी गई हूं’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here