Home प्रदेश नई दिल्ली BSP सांसद के बेटे ने लहराई पिस्तौल: दिल्ली पुलिस ने होटल को...

BSP सांसद के बेटे ने लहराई पिस्तौल: दिल्ली पुलिस ने होटल को भेजा कारण बताओ नोटिस

35
0
SHARE

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बीएसपी के एक पूर्व सांसद के बेटे द्वारा ‘द हयात रिजेंसी होटल’ के परिसर में लोगों पर हथियार लहराने और उन्हें धमकी देने का वीडियो वायरल होने के बाद पांच सितारा होटल को कथित लापरवाही बरतने के लिए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की तीन टीमें बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय (40) को पकड़ने के लिए लखनऊ में हैं. आशीष लखनऊ का रहने वाला है और उस पर यहां होटल के परिसर में दोनों लोगों पर बंदूक लहराने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि इस मामले के संबंध में हयात होटल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि नोटिस में होटल से पूछा गया है कि उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों ना की जाए. होटल को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

इससे पहले द हयात रिजेंसी ने एक बयान जारी कर अधिकारियों को जांच में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया. होटल ने बयान में कहा,‘हम सहयोग का आश्वासन देते हैं और इस मामले में किसी भी जांच के संबंध में अधिकारियों को पूरा सहयोग देते रहेंगे.’

पार्टी प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए कि उसका व्यवस्था पर नियंत्रण क्यों नहीं है जिस पर वह उपराज्यपाल के माध्यम से नियंत्रण करती है. उन्होंने पूछा कि महानगर में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए पुलिस क्या कदम उठा रही है?

भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि घटना का साक्ष्य सीसीटीवी फुटेज के तौर पर मौजूद है और उपयुक्त कार्रवाई के लिए उचित जांच की जानी चाहिए.

गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने बताया कि मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है. मंत्री ने ट्वीट किया,‘मीडिया में भी नजर आ रही इस घटना पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. शस्त्र अधिनियम और भादंसं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. सख्त और उचित कार्रवाई की जाएगी. अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here