Home देश जिस करतारपुर बॉर्डर पर हैं लाखों सिख श्रद्धालुओं की नजरें, उस मामले...

जिस करतारपुर बॉर्डर पर हैं लाखों सिख श्रद्धालुओं की नजरें, उस मामले में पाकिस्तान ने दिया बड़ा बयान

44
0
SHARE

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई दिनों से करतारपुर बॉर्डर को खोलने का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है. अब इस मुद्दे पर पाकिस्तान ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने अब इस मामले में बड़ा बयान दिया है. गुरुवार को एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, जब तक भारत इस मामले में अपनी ओर से पहल नहीं करता तब तक हम कुछ भी नहीं करेंगे.

फैजल ने उन खबरों का भी खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तान भारत से बातचीत करने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि पिछले महीने पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पत्र लिखकर आग्रह किया था कि यूएन में भारत और पाकिस्तान अलग से बातचीत करें. भारत ने पहले उनकी बात स्वीकार की थी, लेकिन सीमा पर पाकिस्तान की उकसावे वाली हरकतों के कारण उनकी इस अपील को ठुकरा दिया गया.

आतंकी हाफि‍ज सईद और पाकि‍स्‍तानी मंत्री एक मंच पर बैठे, पोल खुली तो व‍िदेश मंत्री बोले- जवाब मांगूंगा

गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में डॉ. फैजल ने कहा, इस क्षेत्र में शांति आपसी सद्भाव पर टिकी रह सकती है. इस मौके पर पाकिस्तान ने फिर से कश्मीर का राग अलापते हुए कहा, कि भारतीय सेना घाटी में ज्यादती कर रही है. पिछले महीने भारत और पाकिस्तान के बीच टूटने वाली बातचीत में एक बड़ा कारण ये भी था कि पाकिस्तान ने कश्मीरी आतंकियों पर डाक टिकिट जारी किए थे. कुलभूषण जाधव के मामले पर बोलते हुए फैजल ने कहा, इस केस के लिए पाकिस्तान पूरी तरह से तैयार है. इस मामले में अगले साल 18 से 21 फरवरी तक अंतरराष्ट्रीय कोर्ट हेग में सुनवाई होगी.

लंदन : मेयद पद के उम्मीदवार बोले- हिंदू-मुस्लिम त्‍यौहार ब्रिटेन की संस्कृति के लिए खतरा

गौरतलब है कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वाले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान सरकार से अपील की थी कि वह पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर बॉर्डर खोल दे. इसके बाद पाकिस्तान ने कहा था कि वह आने वाले दिनों में भारत से आने वाले श्रद्धालुओं को बिना वीजा प्रवेश की अनुमति दे सकता है. हालांकि इस मुद्दे पर बात आगे बढ़ी नहीं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here