Home प्रदेश मध्य प्रदेश चुनाव 2018 : BSP जल्द जारी करेगी 45 उम्मीदवारों की...

मध्य प्रदेश चुनाव 2018 : BSP जल्द जारी करेगी 45 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

114
0
SHARE

भोपाल: मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) ने अपने 45 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने की तैयारी कर ली है. गठबंधन के मुद्दे पर कांग्रेस को निराश करते हुए बीएसपी मुखिया मायावती ने बुधवार को सूबे में सभी सीटों पर अकेले चुनाव में उतरने का ऐलान किया है. बीएसपी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को बताया, ‘‘मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में उतरने वाले पार्टी के 45 उम्मीदवारों की दूसरी सूची तैयार है. इसे शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा.’’ उन्होंने बताया कि पार्टी में मध्यप्रदेश के प्रभारी आरके राजभर शुक्रवार को भोपाल आ रहे हैं.

बीएसपी मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव
दूसरी तरफ राजभर ने बताया, ‘‘हमारी मुखिया के शब्द हमारे लिये अंतिम हैं. हम मध्यप्रदेश में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं.’’ बीएसपी मध्यप्रदेश में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. मायावती द्वारा कांग्रेस के साथ बीएसपी का गठबंधन नहीं करने के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि बीएसपी ने जो 50 सीटों की सूची हमें दी थी. उसमें ऐसी सीटें थीं, जहां पिछले विधानसभा चुनाव में उनको 1000, 2000, 5000 वोट मिले थे. बीएसपी ने वो सीटें नहीं मांगी, जहां वह मजबूत है.

‘अबकी बार 200 पार का नारा’ होगा पूरा- बीजेपी
मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीएसपी के गठबंधन नहीं होने से बीजेपी की बाछें खिली हुई है और उसका मानना है कि बीएसपी-कांग्रेस गठबंधन नहीं होने से बीजेपी और मजबूत स्थिति में रहेगी तथा बीजेपी का ‘अबकी बार 200 पार का नारा’ पूरा होगा. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक के बाद धार जिले के बदनावर में कहा, ‘‘कांग्रेस की ऑक्सीजन बीएसपी थी. कांग्रेस की अपनी ताकत तो है नहीं कि बीजेपी से लड़ सके. बीएसपी से उनका गठबंधन नहीं होने के कारण कांग्रेस की कमर टूटी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here