Home दुनिया शराब के सवाल पर ब्रेट की बढ़ी मुश्किलें, क्लासमेट ने कहा- वह...

शराब के सवाल पर ब्रेट की बढ़ी मुश्किलें, क्लासमेट ने कहा- वह जवानी में बहुत पीते थे

119
0
SHARE

वॉशिंगटन: एफबीआई के अधिकारियों ने अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश पद के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा नामित ब्रेट कैवनॉग पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाने वाली तीन में से एक महिला से पूछताछ की. एफबीआई कैवेनो पर पूर्व में लगे आरोपों की पड़ताल कर रही है, वहीं येल विश्वविद्यालय की उनकी एक और सहपाठी ने संघीय अपीलीय न्यायाधीश पर कॉलेज के दिनों में उनकी शराब पीने की लत को लेकर सीनेट की न्यायिक समिति के सामने उनके द्वारा झूठ बोलने का आरोप लगाया है. साथ ही, रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं में इस बात को लेकर बहस हुई कि एफबीआई के पास क्या ब्रेट कैवनॉग के न्यायालय में नामांकन को लेकर वोट से पहले पूरी गहनता से जांच करने का समय और स्वतंत्रता होगी.

व्हाइट हाउस ने जोर देते हुए कहा कि वह ब्रेट कैवनॉग की पृष्ठभूमि की जांच को लेकर एक हफ्ते से अंदर ही अंदर स्थिति को नियंत्रित नहीं कर रहा लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने दावा किया कि व्हाइट हाउस जांचकर्ताओं को कुछ गवाहों से बात करने से रोक रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा कि एफबीआई को कितना भी समय और गोपनीयता क्यों ना दे दी जाए, वह डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के लिए ‘‘कभी भी काफी नहीं होगा’’, जो ब्रेट कैवनॉग को नियुक्ति से दूर रखने की कोशिश में लगे हुए हैं.

नॉर्थ कैरोलिना स्टेट विश्वविद्यालय में प्राध्यापक चार्ल्स चाड लुडिंगटन ने कहा कि वह येल में ब्रेट कैवनॉग के दोस्त थे और ब्रेट कैवनॉग तब ‘‘अकसर ही और काफी ज्यादा शराब’’ पीते थे. उन्होंने कहा, ‘‘कई बार मैंने ब्रेट कैवनॉग को गाली बकते और शराब के नशे में लड़खड़ाते देखा, यह बीयर का नशा बिल्कुल नहीं था.’’

लुडिंगटन ने कहा, ‘‘जब ब्रेट नशे में होते थे, वह अकसर लड़ाकू और आक्रामक हो जाते थे.’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि जवानी के दिनों में शराब की लत होने को लेकर किसी व्यक्ति को आगे आंका नहीं जाना चाहिए लेकिन वह न्यायिक समिति के सामने शपथ लेकर कैवेनो द्वारा दिए गए बयान को लेकर चिंतित हैं. गौरतलब है कि सुनवाई के दौरान जब ब्रेट कैवनॉग से उनकी शराब पीने की लत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह शराब नहीं बीयर पीते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here