Home देश शिवसेना ने दिखाई आंख, तो रामदास अठावले भी बीजेपी से करने लगे...

शिवसेना ने दिखाई आंख, तो रामदास अठावले भी बीजेपी से करने लगे तोलमोल

104
0
SHARE

मुंबई : 2019 लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सभी सहयोगी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश में लगे हुए हैं. सभी राजनीतिक पार्टियों को एक करने में जुटे शाह की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. एक तरफ शिवसेना पार्टी से किनारा कर चुकी है, तो वहीं अब आरपीआई ने भी बीजेपी के साथ तोलमोल शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (ए) प्रमुख रामदास अठावले ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में अपनी पार्टी के लिए मंत्री पद की मांग की है.

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान अठावले ने कहा, ‘हम मांग करते हैं कि महाराष्ट्र सरकार में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) को एमएलसी और एक मंत्री पद दिया जाए.’ उन्होंने कहा, शिवसेना ने बेशक से 2019 लोकसभा चुनावों में अकेले लड़ने का फैसला लिया हो, लेकिन हम हमेशा बीजेपी के साथ खड़े हैं.’

एक सीट पर आरपीआई का समर्थन जरूरी-अठावले
बता दें कि वर्तमान में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) का वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा और विधान परिषद में कोई भी सदस्य नहीं है. उन्होंने का कि मंत्री पद के उम्मीदवार को पहले ऊपरी सदन के लिए निर्वाचित किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि फडणवीस को एक सीट पर आरपीआई उम्मीदवार का समर्थन करना जरूरी है.

16 जुलाई को होने हैं महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव
बता दें कि महाराष्ट्र में विधान परिषद के चुनाव हो रहे हैं. अगले चरण के चुनाव 16 जुलाई को होने वाले हैं. ऐसे में अठावले बयान और सीधे तौर पर समर्थन की मांग करना बीजेपी के लिए एक चुनौती माना जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here