Home प्रदेश दिल्ली में होगी जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की तैयारियों...

दिल्ली में होगी जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर होगी चर्चा

78
0
SHARE

नई दिल्ली/पटना : जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में आठ जुलाई को होने जा रही है. इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह बैठक काफी अहम है. इसमें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित कर सकते हैं.

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह बैठक काफी अहम है, क्योंकि बिहार में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और जेडीयू के नेता सीट शेयरिंग पर लगातार बयान दे रहे हैं.

जेडीयू प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में बैठक होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी मौजूदा राजनीतिक मुद्दों और आगामी चुनावों के लिए रणनीति पर चर्चा करेगी.

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के साथ महागठबंधन से अलग होकर जेडीयू के फिर से राजग में शामिल होने से एनडीए मजबूत हुआ है. इससे पहले, साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी 40 में 30 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी लोजपा और रालोसपा क्रमश: सात और तीन सीटों पर चुनाव लड़ी थी.

इस सबके बीच बिहार में दोनों दलों के नेता सीट शेयरिंग के मुद्दे पर लगातार बयान देकर बिहार की राजनीति को गरमाए हुए हैं. दोनों ही दलों के नेता सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here