Home प्रदेश उत्तर प्रदेश यूपी : भ्रष्ट पुलिसवालों पर गिरी सीधे DGP की गाज, गौतमबुद्धनगर में...

यूपी : भ्रष्ट पुलिसवालों पर गिरी सीधे DGP की गाज, गौतमबुद्धनगर में इंस्पेक्टर और SSI को कर दिया सस्‍पेंड

91
0
SHARE

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भ्रष्टाचार के आरोप पर पुलिस विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश के बाद गौतमबुद्ध नगर में कई पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में नोएडा सेक्टर-58 के इंस्पेक्टर अनिल प्रताप सिंह और एसएसआई राजेश कुमार सिंह का नाम भी शामिल है.

निलंबित किए गए लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ सेक्टर-58 थाने में कई मामलों में एफआईआर भी दर्ज की गई है. इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी, जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है. डीजीपी की तरफ से ये भी संदेश दिया गया है कि अगर भविष्य में ऐसी शिकायत मिलेगी, तो कार्रवाई करने से गुरेज नहीं किया जाएगा.

कॉल सेंटर संचालक से रिश्वत लेने का आरोप
कॉल सेंटर संचालक से 18 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह से शिकायत के बाद एसएसपी गौतमबुद्ध नगर डॉ. अजय पाल शर्मा ने कोतवाली सेक्टर-58 प्रभारी निरीक्षक अनिल प्रताप सिंह और एसएसआई राजेश कुमार को निलंबित कर दिया है. कॉल सेंटर संचालक की शिकायत पर कोतवाल, एसएसआई और 10-12 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-58 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

सामने आई सीसीटीवी फुटेज 
इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. इस फुटेज में 14 जून को पुलिस की एक टीम एक कंपनी में जाते और कुछ लोगों को लेकर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये विडियो उसी कंपनी का है, जिसके मालिक से पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगा है.

सेक्टर-58 कोतवाली के प्रभारी बनें पंकज राय 
कोतवाली सूरजपुर प्रभारी रहे इंस्पेक्टर पंकज राय को कोतवाली सेक्टर-58 का नया प्रभारी बनाया गया है, सूरजपुर में अभी नए कोतवाल की पोस्टिंग नहीं हुई है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात को इंस्पेक्टर पंकज राय ने कोतवाली का प्रभार संभाल लिया है.

भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर कसा शिंकजा
उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि को खराब करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ डीजीपी ओपी सिंह का शिकंजा कसता जा रहा है. आपको बता दे, गौतमबुद्ध से मिली शिकायत के बाद डीजीपी ने कार्रवाई की. इससे पहले मार्च में गाजीपुर मे बुजुर्ग से बदसलूकी करने वाले इंस्पेक्टर अरूण कुमार राय को निलंबित किया गया था. तब इंस्पेक्टर की बदसलूकी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वहीं झांसी के थाना मऊरानीपुर के प्रभारी रहे दागी निरीक्षक सुनीत कुमार सिंह को पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here