Home मध्‍य प्रदेश भिलाई दौरा: PM मोदी की सुरक्षा में लगाए गए 5000 जवान, नई...

भिलाई दौरा: PM मोदी की सुरक्षा में लगाए गए 5000 जवान, नई सड़क से पहुंचेंगे कार्यक्रम में

95
0
SHARE

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (14 जून) को भिलाई दौरे पर छत्‍तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पीएम को मिली नक्‍सली धमकियों को देखते हुए कार्यक्रम में उनकी सुरक्षा काफी टाइट कर दी गई है. पीएम मोदी की सुरक्षा बाकी दूसरी सभाओं से बेहद अलग है. एसपीजी, इंटेलिजेंस के अलावा 4 हजार से ज्यादा जवान तैनात हैं और एक हजार जवान रायपुर में तैनात किए गए हैं.

ऐसी है पीएम की सुरक्षा
पुणे में पीएम को नक्सलियों की धमकी के बाद यहां नक्सलियों को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है. एसपीजी, इंटेलिजेंस के अलावा 4 हजार से ज्यादा जवान भि‍लाई में तैनात किए गए हैं और एक हजार जवान रायपुर में तैनात किए गए हैं. हेलिपैड सभा स्थल के पास ही बनाया गया, वहां से आने के लिए नई सड़क तैयार की गई. लोगों के आने के लिए 20 अलग-अलग रास्ते बनाए गए हैं. 10 हजार गाड़ियों के लिए 40 पार्किंग स्‍थल तैयार किए गए हैं. बिना जांच के सभा स्थल तक जाना संभव नहीं है.

अधिकारी रहेंगे तैनात 
पीएम के दौरे की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी अमरेश मिश्रा ने आज पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक ली. एसपी अमरेश मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए एसपीजी के निर्देशों के अनुसार सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए. प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही एसपीजी, इंटेलिजेंस के अलावा 4 हजार से ज्यादा जवान तैनात हैं और एक हजार जवान रायपुर में तैनात किए गए हैं.

ऐसा रहेगा पीएम का शेड्यूल
पीएम मोदी 8.40 बजे इंडियन एयरफोर्स के विमान से रायपुर के लिये रवाना होंगे. पीएम मोदी 10.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे. 10.25 बजे एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से नया रायपुर के लिए रवाना होंगे. 10.40 बजे नया रायपुर के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेन्टर पहुचेंगे. पीएम मोदी सेंटर का उद्घाटन करने के बाद 20 मिनट बिल्डिंग की सुविधाओं का अवलोकन करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here