Home देश आज के प्रमुख समाचार : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों ऐलान, तीसरे...

आज के प्रमुख समाचार : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों ऐलान, तीसरे मोर्चे की तैयारी में ममता

69
0
SHARE

कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीखों का आज ऐलान हो सकता है. सुबह 11 बजे चुनाव आयोग कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में अप्रैल या मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. वहीं, तीसरे मोर्चे की तैयारी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरे पर ममता विपक्षी दलों के राजनेताओं से मुलाकात कर उन्हें एक साथ मिलाने की कोशिश करेंगी. पूरे दौरे में ममता बनर्जी न तो राहुल गांधी से मिलेंगी और न ही सोनिया गांधी से भेंट करेंगी. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख शरद पवार से मिलने का कार्यक्रम है.

आइए नजर डालते हैं देश, दुनिया, राजनीति, खेल और मनोरंजन जगत की उन तमाम बड़ी खबरों, पर जिस पर पूरे दिन नजर बनी रहेगी…

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए काउनडाउन शुरू हो गया है. चुनाव आयोग कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान मंगलवार को कर सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में अप्रैल महीने के आखिर या फिर मई के शुरुआत में चुनाव हो सकते हैं. राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर एक फेज में वोटिंग होने की उम्मीद जताई जा रही है. वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस की सरकार को घेरने के लिए इन चुनावों में बीजेपी भ्रष्टाचार और लिंगायत को अलग धर्म घोषित किए जाने के मुख्य मुद्दा बना सकती है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार (27 मार्च) को नई दिल्ली में रहेंगी. दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के चार दिवसीय दौरे पर कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगी. पूरे दौरे में ममता बनर्जी न तो राहुल गांधी से मिलेंगी और न ही सोनिया गांधी से भेंट करेंगी. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख शरद पवार से मिलने का कार्यक्रम है.

एचडीएफसी बैंक के एक फैसले को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, एचडीएफसी बैंक ने मुंबई के फोर्ट इलाके में अपने गेट के फर्श के बाहर कील लगावा दी है, ताकि रात को कोई भी सड़क चलता इंसान वहां पर सो ना सके. ये कील इतनी खतरनाक है कि किसी को भी जख्मी कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कीलें तीन इंच तक लंबी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि दिन में कई फुटपाथ के दुकानदार यहां पर आकर बैठते थे, ताकि थोड़ी देर के लिए उन्हें धूप से राहत मिल सके. लोगों का आरोप है कि दुकानदार यहां पर ना बैठ सके इसलिए बैंक की ओर से यह कदम उठाया गया है.

आगामी फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ के निर्माताओं को पूरा भरोसा है कि फिल्म के कलाकार ईशान खट्टर और मालविका मोहनन अपने दिल छू लेने वाले अभिनय से सभी को प्रभावित करने में सफल होंगे. दोनों कलाकार ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी की भारतीय पृष्ठभूमि पर निर्मित इस फिल्म के साथ अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं. निर्माताओं ने सोमवार को फिल्म का दूसरा ट्रेलर जारी किया. फिल्म भाई और बहन की दिल छू लेने वाली कहानी है.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच सामने आए बॉल टैंपरिंग के विवाद ने समूचे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है. इस विवाद से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को कितना गहरा आघात पहुंचा है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टर्बुनेल ने मामले में हस्तक्षेप किया. लेकिन अब इस मामले वह शख्स सामने आया है, जिसने इस पूरे मामले का सबसे पहले खुलासा किया था. जी हां ये वही शख्स है, जिसने बेनक्रॉफ्ट को बॉल टैंपरिंग करते हुए पकड़ा था.