Home कारोबार हीरो ने लॉन्च की पहले से दमदार Passion PRO और Passion X...

हीरो ने लॉन्च की पहले से दमदार Passion PRO और Passion X PRO

88
0
SHARE

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प (Hero Motocorp) ने पैशन प्रो (Passion PRO) और पैशन एक्स प्रो (Passion X PRO) के नए वर्जन को लॉन्च किया है. नई पैशन प्रो की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 53,189 रुपये है, वहीं पैशन एक्स प्रो की कीमत 54,189 रुपये रखी गई है. आपको बता दें कि हीरो की पैशन देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है. पहले नंबर पर हीरो की ही स्पलेंडर है.

दोनों बाइक पांच-पांच कलर में उपलब्ध
कंपनी ने दोनों बाइक को पिछले वर्जन के मुकाबले ज्यादा दमदार बनाया है और दोनों को ही 5-5 रंगों में लॉन्च किया गया है. नई बाइक को कंपनी ने स्मार्ट जेनरेशन के हिसाब से लॉन्च किया है. नई पैशन प्रो में फ्लश कैप के साथ 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. इसके टेल लैंप के लुक में भी पहले से बदलाव किया गया है. नई पैशन प्रो डिस्क और ड्रम ब्रेक दोनों में उपलब्ध होगी.

नई पैशन प्रो
पैशन प्रो पांच रंग स्पोटर्स रेड, ब्लैक मोनोटोन, फोर्सड सिल्वर, हेवी ग्रे और फ्रोस्ट ब्लू कलर में उपलब्ध होगी. नए ग्राफिक्स के साथ आने वाली पैशन प्रो देखने में पहले से ज्यादा आकर्षक लग रही है. इंजन की बात करें तो नई Passion PRO में 110CC का BS-IV इंजन है, जो 9.4PS की पावर और 9.0 Nm का टॉर्क देता है. कंपनी के अनुसार इस बार यह बाइक 12 प्रतिशत ज्यादा पावर और टॉर्क के साथ आई है.

नई पैशन एक्स-प्रो
नई पैशन एक्स-प्रो के लुक में भी चेंज किया गया है, इसमें भी कंपनी ने नए ग्राफिक्स दिए हैं. इंजन की बात करें तो इसमें पैशन प्रो वाला ही 110cc का ही इंजन लगा हुआ है. यह 9.4PS की पावर और 9.0 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों ही बाइक में i3S फीचर दिया गया है जो इसकी परफॉरमेंस को बढ़ाता है. कंपनी का दावा है कि 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने के लिए बाइक को महज 7.45 सेकेंड का समय लगता है.

हीरो की सुपर स्पलेंडर
इससे पहले हीरो ने नई सुपर स्पलेंडर को एक्स शोरूम प्राइज 57,190 रुपये के साथ लॉन्च किया था. 125 सीसी वाली इस बाइक में भी कंपनी ने आई3 एस (i3s) टेक्निक का इस्तेमाल किया था. कंपनी का दावा है कि नई बाइक पुराने वर्जन से कई मामलों में बेहतर है. इस बार नई सुपर स्पलेंडर को हीरो ने यूथ को ध्यान में रखते हुए तैयार किया था. इसमें डिजाइन और फीचर्स के बेस पर कई बदलाव किए हैं.