Home देश अब कोलकाता में तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति, पोस्‍टर पर...

अब कोलकाता में तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति, पोस्‍टर पर लिखा- लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला

102
0
SHARE

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद ढहाई गई लेनिन की मूर्ति पर हुआ हंगामा अभी थमा भी नहीं था कि मंगलवार को तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया और अब कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ दी गई. साथ ही उनकी मूर्ति पर कालिख भी पोत दी गई. जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 8 बजे टॉलीगंज स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को तोड़ दिया गया.

6 छात्रों पर मूर्ति तोड़ने का आरोप
रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉलीगंज स्थित केवाईसी पार्क में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को निशाना बनाया गया. घटना सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. जाधवपुर यूनिवर्सिटी के 6 छात्रों पर मूर्ति तोड़ने का आरोप है, जिसके बाद इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए छात्रों में 5 छात्र, जबकि एक छात्रा है. बताया जा रहा है कि मूर्ति तोड़ने के बाद वहां लगाए गए पोस्‍टर में लिखा गया कि यह लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला है.

गृह मंत्रालय ने कहा- ऐसे लोगों पर सख्‍त कार्रवाई हो
वहीं, गृह मंत्रालय ने देश में जगह-जगह तोड़ी जा रही मूर्तियों की घटनाओं पर चिंता जाहिर की है. गृह मंत्रालय ने कहा कि ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे लोगों पर सख्‍त कार्रवाई की जाए. इस बाबत राज्‍य सरकारों को एडवाइजरी भी जारी की गई है.