Home देश ‘BJP ने इतिहास बनाया’ : नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा के चुनावी नतीजों...

‘BJP ने इतिहास बनाया’ : नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा के चुनावी नतीजों पर बोले सुब्रह्मण्यम स्वामी

62
0
SHARE

नई दिल्ली : पूर्वोत्‍तर राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी के अच्‍छे प्रदर्शन से पार्टी के नेता बेहद खुश हैं. तीनों राज्‍यों में बीजेपी के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि प्रदेश में पार्टी ने शून्य से सरकार बनाएगी. स्वामी ने कहा कि पिछले 25 सालों से प्रदेश में लेफ्ट की सरकार थी और अब वहां की जनता बदलाव चाहती है, इसलिए पार्टी को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है.

बीजेपी ने रचा इतिहास- स्‍वामी
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि रुझानों को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि बीजेपी ने इस बार इतिहास रचा है, खासतौर से त्रिपुरा को लेकर. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया है. इसे देखकर कहा जा सकता है कि पार्टी द्वारा देश के विभिन्न जगहों पर किए जा रहे विकास को देखा जा सकता है.

त्रिपुरा में 25 साल से लेफ्ट सरकार
पिछले 25 साल से त्रिपुरा में लेफ्ट की सरकार थी. राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भाकपा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और निर्दलीयों सहित कुल 290 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे. इनमें कुल 23 महिलाएं थीं. भाजपा ने इसबार चुनावी मैदान में 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए, जबकि उसने नौ सीट अपने सहयोगी इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के लिए छोड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावे भाजपा के कई दिग्गज नेता त्रिपुरा में चुनावी प्रचार के दौरान उतरे थे.