Home कारोबार मुकेश अंबानी ने किससे कहा- ‘माफी मांगो’, लेकिन जवाब मिला…

मुकेश अंबानी ने किससे कहा- ‘माफी मांगो’, लेकिन जवाब मिला…

17
0
SHARE

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी किससे नाराज हैं. जियो के खिलाफ बोलने वाले पर उन्हें गुस्सा क्यों आ रहा है. क्यों उन्होंने बार्सिलोना में भी अपना गुस्सा जाहिर किया. दरअसल, मामला रिलायंस जियो और सेल्युलर ऑपरेटर ऑफ इंडिया (COAI) से जुड़ा है. आपको बता दें, मुकेश अंबानी ने COAI के खिलाफ मानहानि का नोटिस जारी किया था. जिस पर COAI ने जियो से माफी मांगने से इनकार कर दिया. COAI के डायरेक्टर राजन मैथ्यूज ने कहा कि माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. बता दें कि अंबानी की कंपनी ने COAI के खिलाफ मानहानि का नोटिस भी जारी किया है.

MWC में उठा मुद्दा
बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में भी जियो और COAI के बीच चल रही तनातनी नहीं थमी. राजन ने कहा कि जियो से माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. क्‍योंकि ऐसा करने का कोई कारण नहीं है. राजन ने साफ किया कि COAI के जो भी मतभेद हैं, वो ट्राई के ओदश के खिलाफ हैं न कि किसी कंपनी के खिलाफ. इसलिए माफी मांगे का कोई तुक नहीं है.

क्या कहा था मैथ्यूज ने
हाल ही में राजन मैथ्‍यूज ने कहा था कि भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसे पुराने ऑपरेटर्स की कीमत पर जियो को फायदा पहुंचाने के लिए ट्राई ने नियमों में बादलाव किया. जिसके बाद जियो ने COAI के खिलाफ मानहानि का नोटिस जारी किया था. हालांकि, इसके बाद से लगातार मामला तूल पकड़ रहा है.

क्या है पूरा मामला
COAI ने आरोप लगाया था कि एक डेढ साल के दौरान ट्राई ने ऐसे कई कदम उठाए हैं, जिसके चलते नए ऑपरेटर्स को फायदा हुआ है. बता दें कि सबसे ज्‍यादा विवाद ट्राई के प्रीडेट्री प्राइसिंग को लेकर हुआ था. इसके तहत कंपनी ने ट्राई ने इंटर कनेक्टिक यूजेज चार्ज को कम करते हुए 14 पैसे प्रति मिनट कर दिया था. यह चार्ज ऑपरेटिंग कंपनी उस कंपनी को देती है, जिसपर कॉल खत्‍म होती है. एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया का आरोप है कि इससे सीधा फायदा जियो को हुआ है.