Home प्रदेश शादी में खाना बनाकर लौट रहे थे 7 दोस्त, ट्रेन की चपेट...

शादी में खाना बनाकर लौट रहे थे 7 दोस्त, ट्रेन की चपेट में आकर 5 की मौत

66
0
SHARE

उत्तरप्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुवा में रेलवे लाइन पार करते समय पांच लोगों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं. जानकारी के अनुसार, दिल्ली से चलकर फ़ैजाबाद जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस पिलखुवा में रात साढ़े नौ बजे के करीब कुछ देर के लिए रूकी. इस दौरान कुछ दैनिक यात्री ट्रेन से उतर कर पटरी पार करने लगे तभी दूसरी तरफ आ रही एक एक्सप्रेस रेलगाड़ी की चपेट में आ गए.

हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरने वालों की पहचान विजय, आकाश, आरिफ, सलीम व समीर के रूप में हुई है.

दिल्ली रेलवे ट्रैक पर रविवार रात पिलखुवा के पास ट्रेन से कटकर पांच किशोरों की मौत हो गई, जबकि दो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद  इलाके में हड़कंप मच गया. जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. उन्होंने ट्रैक को घेरकर हंगामा कर दिया.  भारी संख्या में वहां पहुंची पुलिस ने उन्हें बमुश्किल शांत कराया.

दिल्ली रेलवे लाइन पर पिलखुवा क्षेत्र के सादिकपुरा के पास रविवार रात सात दोस्त रेलवे ट्रैक पार कर गांव जा रहे थे. इसी बीच रेलवे ट्रैक पर दो ट्रेनें आ गईं. इससे सातों दोस्त सकपका कर उनकी चपेट में आ गए. पांच किशोरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए.

 पुलिस ने घायलों को आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया. मृतकों में आर्यनगर पिलखुवा निवासी विजय, सर्वोदय कॉलोनी निवासी आकाश, सदीकपुरा निवासी समीर, आरिफ और सलीम शामिल हैं. मृतकों की उम्र 14 और 16 वर्ष के बीच है. सातों दोस्त शादी में खाना बनाने का काम करते थे. पुलिस अधीक्षक राम मोहन सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली.