Home देश PM नरेंद्र मोदी ने किए भगवान बाहुबली के दर्शन, हमसफर एक्सप्रेस को...

PM नरेंद्र मोदी ने किए भगवान बाहुबली के दर्शन, हमसफर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

116
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने श्रवणबेलगोला में भगवान बाहुबली के मस्तकाभिषेक उत्सव में शामिल हुए. पीएम कर्नाटक में दो दिन रहेंगे, वे यहां रविवार रात को ही पहुंच गए थे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य प्रवक्ता ने बताया, ‘पीएम मोदी रविवार देर रात मैसूर आए. उन्होंने जैन देवता गोमतेश्वर के अभिषेक समारोह में हिस्सा लिया. पीए मोदी एक हेलीकॉप्टर से मैसूर के करीब 85 किलोमीटर दूर उत्तर में स्थित श्रवणबेलगोला पहुंचे. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मैसूर हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की.

सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी यहां के दौरे पर आए हैं. इससे पहले कर्नाटक दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कोप्पल स्थित हुलीगामा मंदिर भी गए थे. वह गावी सिद्धेश्वरा लिंगायत मठ भी गए और मठ के प्रमुख से मुलाकात की थी.

 इस दौर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने क्वीन हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन मैसूर से उदयपुर के बीच चलेगी.

अधिकारी ने कहा, ‘इसके बाद सोमवार दोपहर में मोदी 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन करेंगे और मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.” मोदी शाम को शहर के मध्य स्थित महाराजा मैदान में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे.

यह पिछले दो सप्ताह में नरेंद्र मोदी की कर्नाटक की दूसरी यात्रा है. उन्होंने 90 दिवसीय ‘नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यत्रा’ के समापन पर आयोजित भाजपा की एक रैली को संबोधित करने के लिए चार फरवरी को बेंगलुरू की तीन घंटे की यात्रा की थी.