Home देश 26 जनवरी के मौके पर घाटी में फियादिन कर सकते हैं हमला,...

26 जनवरी के मौके पर घाटी में फियादिन कर सकते हैं हमला, सेना ने जारी किया अलर्ट

67
0
SHARE

गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के मौके पर जम्मू-कश्मीर में फियादिन हमले की आशंका जताई जा रही है. फियादिन हमले के मद्देनजर घाटी के तमाम इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्‍ट करने के बाद भारतीय सेना को एक इनपुट भेजा है, जिसके मद्देनजर भारतीय सेना ने घाटी में अलर्ट जारी कर छानबीन शुरू कर दी है. घाटी में आने वाली सभी गाड़ियों की कड़ाई से चैकिंग की जा रही है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सीआरपीएफ में कश्मीर के आईजी रणदीप सिंह शाही का कहना है कि उन्हें एक इनपुट के जरिए सूचना मिली थी कि घाटी में 26 जनवरी यानि की गणतंत्र दिवस के मौक पर फियादीन हमला हो सकता है. वक्त की नजाकत को देखते हुए पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. सीमा सुरक्षा को भी पहले से ज्यादा सख्त कर दिया गया है. घाटी में आने वाली हर गाड़ी की तलाशी ली जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि घाटी के तमाम इलाको पर पुलिस निगाहें बनाए हुए हैं.

कंधीजल-तेंपोपोरा गांव में मिला बम
घाटी में परेशान हालातों के बीच बुधवार तड़के सीआरपीएफ की टीम ने एक प्रेशर कुकर से आईईडी बम बरामद किया है. मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की टीम ने सुबह तड़क यह बम कंधीजल-तेंपोपोरा गांव के निकट स्थित बाइपास से यह बरामद किया. बम बरामद करने के बाद पुलिस इसे पंपोर रेलवे स्टेशन के पास लेकर आई और ड्यूफज किया.

दिल्ली में भी हाई अलर्ट
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया था. पुलिस और सेना को सूचना मिली थी कि दिल्ली को अशांत करने के लिए दो संदिग्ध आतंकवादी सक्रिय रुप से काम कर रहे हैं. इन दोनों आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS मिलकर साझा सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में धमाका करने की फिराक में हैं. इसके अलावा ये गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली के दूसरे इलाकों में भी विस्फोट करने के प्लान पर काम रही है.

आगरा में गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मिला क्लू
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हाल ही में यूपी के आगरा स्थित छजारसी से एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई थी. पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने बताया कि दो संदिग्ध आतंकी 26 जनवरी के आसपास दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के इरादे से सक्रिय हैं. उसी ने बताया कि दोनों आतंकी अक्षरधाम मंदिर को निशाना बनाना चाहते हैं. ये भी बताया कि ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में स्थित अल राशिद होटल और झमाझम गेस्ट हाऊस में ठहरे थे.