Home खेल वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी, इस एक मामले में विराट कोहली को भी...

वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी, इस एक मामले में विराट कोहली को भी पछाड़ देंगे बेन स्टोक्स

90
0
SHARE

आईपीएल 2018 के लिए नीलामी की तारीखें तय हो गई हैं. यह नीलामी 27-28 जनवरी को होगी. बहुत से खिलाड़ियों को भविष्य इस नीलामी पर निर्भर होगा. आईपीएल सीजन 11 के लिए रिटेन खिलाड़ियों की सूची पहले ही जारी हो चुकी हैं वहीं नीलामी की प्रकिया बेंगलुरु में 27-28 जनवरी तक चलेगी. आईपीएल के नए सीजन के लिए पूरी दुनिया से 1122 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन किया है, जो आईपीएल के अबतक इतिहास में की सबसे बड़ी संख्या है.

टीम इंडिया के पूर्व आक्रामक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आईपीएल नीलामी एक ऐसा ईवेंट है, जिस पर सबकी निगाहें रहती हैं. हर व्यक्ति जानना चाहता है कि किस खिलाड़ी को कितने करोड़ रुपए में खरीदा गया. इससे पहले आईपीएल की सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ी रिटेन किए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली को 17 करोड़ देकर रिटेन किया. इस तरह वह आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने, लेकिन सहवाग का कहना है कि यह एक और खिलाड़ी है जो विराट से भी महंगा बिकेगा.

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, दोषी पाए गए बेन स्टोक्स पर दर्ज होगा मामला

सहवाग ने कहा, ”इस बार विराट कोहली (जिन्हें 17 करोड़ में खरीदा गया था) से भी ज्यादा कीमत पर 2-3 खिलाड़ी बिक सकते हैं. इन खिलाड़ियों की कीमत 20 करोड़ तक जा सकती है.” उन्होंने कहा, ”पिछली बार हमने देखा था कि बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस के पास रुपया नहीं था, लेकिन इस बार बेन स्टोक्स के लिए हर टीम के पास पैसा है. मुझे लगता है कि उनकी कीमत विराट से भी ज्यादा होगी.”

किंग्स इलेवन पंजाब के बारे में सहवाग ने कहा, ”हम इस बार बड़ा सोच रहे हैं क्योंकि हमारे पास ज्यादा बजट है. एक बेहतर टीम बनाने के लिए हमारे पास 58 करोड़ रुपए हैं. पहले के आईपीएल एडीशंस में हमारे पास केवल 38-40 करोड़ रुपए ही थे. अब हमारे पास 20 करोड़ रुपए अधिक हैं.” लेकिन पंजाब के फैन्स को इस बात पर आश्चर्य हो रहा है कि अक्षर पटेल को क्यों रिटेन किया गया जबकि इतने अंतरराष्ट्रीय स्टार मौजूद हैं?

IPL 2018: विराट कोहली के इस खिलाड़ी पर है वीरेंद्र सहवाग की नजर

इस पर सहवाग ने कहा, ”मुझे लगता है आईपीएल में एक भारतीय खिलाड़ी की ज्यादा वैल्यू है. तीन साल पहले तक वह टीम इंडिया में नहीं खेले थे. वह पंजाब ने उन्हें 30 लाख में खरीदा था, अब वह भारत के लिए खेल चुके हैं. यदि वह नीलामी में खरीदे जाते तो उनकी कीमत 8-10 करोड़ रुपये होती. पटेल रविंद्र जडेजा की तरह एक उपयोगी खिलाड़ी हैं. वह बॉलिंग ऑल राउंडर हैं और चार अच्छे ओवर डाल सकते हैं. कुछ मैचों में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी भी की है. यानी वह परफेक्ट ऑल राउंडर हैं.”

इस बार गौतम गंभीर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिटेन नहीं किया है. सहवाग ने इस अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”मुझे बहुत खराब लगा लेकिन हर टीम की अपनी सोच होती है. मुझे उस समय आश्चर्य नहीं हुआ था जब छह साल खेलने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुझे रिटेन नहीं किया था. उस समय मैं भी नीलामी का हिस्सा था. यह हर टीम की अपनी रणनीति है.”

किंग्स इलेवन पंजाब की रणनीति के बारे में सहवाग का कहना था, ”हमारे पास अभी 3 आरटीएमस बचे हैं, हम उनका इस्तेमाल करेंगे. मेरा मानना है कि चार करोड़ के आसपास के खिलाड़ियों से टीम बनाना ज्यादा बेहतर है बजाय इसके कि टीम एक ही खिलाड़ी के आसपास घूमती रहे.”

गेल को रिटेन न किए जाने पर सहवाग ने कहा, ”गेल की अब उम्र बढ़ रही है. अब वह पहले वाले गेल नहीं रहे. पिछले साल वह आईपीएल में खेले थे, लेकिन उनकी परफोर्मेंस उनका ख्याति के अनुरूप नहीं रही थी. शायद इसीलिए आरसीबी ने गेल को रिटेन नहीं किया है.”