Home देश जींद गैंगरेप : जिस आरोपी को खोज रही थी पुलिस, उसी की...

जींद गैंगरेप : जिस आरोपी को खोज रही थी पुलिस, उसी की मिली लाश, 9 जनवरी से था लापता

89
0
SHARE

जींद में कुरुक्षेत्र की रहने वाली 10वीं कक्षा की छात्रा के साथ बर्बर गैंगरेप और नृशंस हत्या के मामले में जिस लड़के को आरोपी माना जा रहा था, उस लड़के का भी शव बरामद हुआ है. पुलिस को करनाल-कुरुक्षेत्र की सीमा पर बटेडा गांव में एक गली-सड़ी लाश मिली. लाश की पहचान उस लड़के के रूप हुई है जो इस गैंगरेप में शक के दायरे में था और लड़की के परिजनों ने इस लड़के के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. यह लड़का भी उसी दिन से गांव से लापता था जिस दिन से लड़की गायब हुई थी.

9 जनवरी से गायब था लड़का
बता दें कि 15 जनवरी को हरियाणा के जींद में एक नाबालिग लड़की का क्षत-विक्षत शव मिला था. डॉक्टरों ने लड़की के साथ बर्बरता से गैंगरेप होने की पुष्टि की थी. रेप के बाद लड़की की हत्या कर दी गई. लड़की के शरीर पर बर्बरता के कई निशान मिले थे. मृतका पिछली 9 जनवरी से घर से लापता थी. लड़की के पिता ने बताया कि उन्हें गांव के ही एक लड़के पर लड़की का अपहरण करने का शक है, क्योंकि वह भी उसी दिन से गांव से गायब है.

बदली जांच की दिशा
लड़के की लाश मिलने से पुलिस को इस मामले में जांच की दिशा को बदलना पड़ा है. पुलिस ने शंका जाहिर की है कि मृतक लड़का-लड़की किसी गिरोह के चंगुल में फंस गए होंगे और उसी गिरोह ने लड़की के साथ बर्बरता कर दोनों को मार कर अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया होगा.

हरियाणा में ‘निर्भया कांड’, जींद में नाबालिग दलित लड़की की गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या

नहर के पास मिली थी लाश
जींद जिले के डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि रविवार को जींद की एक नहर के पास नग्न अवस्था में एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. जींद के बूढ़ाखेड़ा गांव की नहर पर लोगों ने कल एक नाबालिग लड़की का शव पड़ा हुआ देखा था, जिसकी सूचना गांव के सरपंच ने पुलिस को दी. जांच में पता चला कि मृतका कुरुक्षेत्र की रहने वाली 10वीं कक्षा की छात्र थी.

3-4 लोगों की दरिंदगी का शिकार
रोहतक पीजीआई अस्पताल के ऑरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. एसके धतरवाल ने बताया कि लड़की के शरीर चोटों के कई निशान मिले हैं. लड़की के निजी हिस्से में भी किसी ठोस और नुकीली चीजों से गंभीर चोटों के निशान हैं. डॉक्टर ने बताया कि 3 या 4 लोगों ने लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया है. लड़की की पहचान खत्म करने के लिए शव को क्षत-विक्षत करने की भी कोशिश की गई. हत्या के बाद शव को पानी में भी फेंका गया था.

हरियाणा में हैवानियत : तीन लड़कियों के साथ दरिंदगी, दो नाबालिगों की नृशंस हत्या

एक दिन में तीन मामले
बीते रविवार को हरियाणा में एक के बाद एक करके गैंगरेप के तीन मामले सामने आए थे. कुरुक्षेत्र के इस कांड के बाद फरीदाबाद में चलती सड़क से एक लड़की का अपहरण किया गया था. लड़की के साथ कार में सवार तीन लोगों ने रेप किया और बाद में उसे सीकरी के पास सड़क पर फेंक कर चले गए थे. इसके बाद पानीपत के गांव में छठी कक्षा में पढ़ने वाली एक मासूम का शव मिला था. गांव के ही दो लोगों ने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाकर उसकी हत्या कर दी थी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस अधिकारियों पर गाज
लगातार गैंगरेप की तीन घटनाओं से पूरे हरियाणा में हड़कंप मच गया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लापरवाही बरतने के आरोप में हिसार के आईजी और फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर को हटा दिया था. कुरुक्षेत्र जिले के झांसा थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया था.

कूड़ा फेंकने गई मासूम के साथ दरिंदगी के बाद हत्या
पानीपत के उरलाना कलां गांव में शुक्रवार शाम छठी कक्षा में पढ़ने वाली एक बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. बच्ची का शव शनिवार की सुबह गांव के ही नाले के पास पड़ा मिला. पानीपत के डीएसपी संदीप कुमार ने बताया कि मृतक बच्ची अपनी नानी के पास ही रहकर पढ़ाई कर रही थी. शुक्रवार की शाम वह कूड़ा फेंकने घर से निकली थी, लेकिन वापस घर नहीं आई. लड़की की नानी और अन्य गांव वाले लड़की को खोजते रहे. सुबह होने पर गांव के पास एक नंदे नाले के पास नग्न अवस्था में लड़की का शव मिला.