Home देश PM मोदी के भोज में इजरायली प्रधानमंत्री के लिए बजाया गया ‘ईचक...

PM मोदी के भोज में इजरायली प्रधानमंत्री के लिए बजाया गया ‘ईचक दाना-बीचक दाना’

123
0
SHARE

पीएम नरेंद्र मोदी के इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी के लिए आयोजित भोज के दौरान साल 1995 में आई सुपरहिट फिल्म ‘श्री 420’ का राजकपूर और नर्गिस पर फिल्माया गया फेमस सॉन्ग ‘ईचक दाना-बीचक दाना’ की प्रस्तुति दी गई. इस बारे में विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) विजय गोखले ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी सोमवार को इजरायल के प्रतिनिधिमंडल को भोज दे रहे थे, तब बॉलीवुड के लोकप्रिय गीत ‘ईचक दाना-बीचक दाना’ की जीवंत प्रस्तुति दी गई थी.

इजरायल पीएम को बॉलीवुड है पसंद
इजरायल के पीएम भी बॉलीवुड के फैन हैं. दरअसल, सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वह और उनकी पत्नी इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि जब वे मुंबई की यात्रा करेंगे तो बॉलीवुड को ज्यादा नजदीक से देखेंगे. देश की यात्रा पर आए नेतन्याहू 18 जनवरी को मुंबई जाएंगे और ‘‘शलोम बॉलीवुड’’ नाम के विशेष समारोह में हिस्सा लेंगे.

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू जिनका लोकप्रिय नाम ‘बीबी’ भी है, ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मेरी पत्नी और मैं बहुत खुश हैं कि हम बॉलीवुड जा रहे हैं. हम इसे करीब से देखना चाहेंगे.’

पत्नी संग ताज का दीदार करेंगे इजरायल के PM, योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे

आपको बता दें कि भारत-इजरायल के बीच नौ समझौतों में से एक फिल्म के सह निर्माण संबंधी समझौता भी हुआ है.

पिलाई गई खास चाय
भारत की यात्रा पर आए इजरायल इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का राष्ट्रपति भवन में 15 जनवरी को स्वागत जैतून की खास चाय से किया गया. इजरायल के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलने गए थे. इस मौके पर नेतन्याहू को जैतून की चाय पेश की गई.

इसमें इस्तेमाल जैतून का उत्पादन बीकानेर में राजस्थान ओलिव कल्टिवेशन लि. ने किया है. यह राजस्थान सरकार और इजरायली भागीदारों का एक संयुक्त उद्यम है. राष्ट्रपति भवन में जैतून की चाय का यह बारीक राजनयन दोनों देशों के रिश्तों गर्मजोशी वाले रिश्तों को रेखांकित करता है.

यहां सुनें गाना ‘ईचक दाना-बीचक दाना’