Home देश आतंकी अजफल गुरु के बेटे गालिब को 12वीं में मिले 88.2% मार्क्स,...

आतंकी अजफल गुरु के बेटे गालिब को 12वीं में मिले 88.2% मार्क्स, अब डॉक्टर बनने की ख्वाहिश

72
0
SHARE

भारतीय संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वाले मोहम्मद अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने 12वीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 फीसदी अंक हासिल किए हैं. जम्मू-कश्मीर बोर्ड के 12 कक्षा के नतीजे गुरुवार को घोषित किए गए. जम्मू कश्मीर बोर्ड के नतीजों के मुताबिक, गालिब ने कुल 500 अंकों में से 441 अंक हासिल किए हैं. उसे सभी पांच विषयों में ‘ए’ ग्रेड मिले हैं.

साइंस का स्टूडेंट है गालिब
गालिब साइंस का स्टूडेंट है. उसने 12वीं में फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी ली थी. उसने सभी विषयों में 80 से ऊपर अंक हासिल किए हैं. पीसीबी के अलावा उसके पास एनवॉयरमेंटल साइंस भी थी, जिसमें उसने सबसे अधिक 94 अंक हासिल किए हैं.

सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ
सोशल मीडिया पर इस बात की काफी सराहना की जा रही है कि गालिब ने मुश्किल हालात के बावजूद मन लगाकर पढ़ाई की और अच्छे अंक हासिल किए. गौरतलब है कि गालिब के पिता अफजल गुरु को संसद हमले का दोषी पाया गया था, जिसके लिए उन्हें 9 फरवरी 2013 को मौत की सजा दी गई थी.

10वीं में भी रहा था टॉपर
जम्मू कश्मीर के स्कूल 10वीं के परिक्षा बोर्ड में भी गालिब टॉपर रहा था. गालिब ने 10वीं में कुल 500 अंकों में से 474 अंक हासिल किए थे.

डॉक्टर बनना चाहता है गालिब
2016 में गालिब गुरु ने कहा था कि वह मेडिकल की पढ़ाई करके डॉक्टर बनना चाहते हैं. गालिब गुरु ने कहा, “यह मेरे माता-पिता और परिवार का सपना है कि मैं डॉक्टर बनूं और मैं इसे पूरा करने की कोशिश करूंगा.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here