Home प्रदेश सीएम योगी का अफसरों को फरमान, 31 मार्च तक कराएं सड़कों का...

सीएम योगी का अफसरों को फरमान, 31 मार्च तक कराएं सड़कों का नवीनीकरण

103
0
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च, 2018 तक सड़कों के नवीनीकरण कार्य पूरा करने के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री योगी ने सड़कों की गड्ढामुक्ति से जुड़े समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि युद्धस्तर पर कार्य करके 31 दिसम्बर, 2017 तक सड़कों को पूरी तरह से गड्ढामुक्त करें. मुख्यमंत्री गुरुवार शाम यहां शास्त्री भवन में सड़कों के नवीनीकरण एवं गड्ढामुक्ति कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभागों द्वारा जनपदों में गड्ढामुक्त की गई सड़कों की सूची तैयार की जाए.

जिलाधिकारी सर्वे करके गड्ढामुक्त हुई सड़कों का सत्यापन करके विभागवार सूची तैयार करें. यह कार्य 15 जनवरी, 2018 से पूर्व सम्पन्न कर लिया जाए. जनपदीय भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं भी इन सड़कों का परीक्षण किया जाएगा. कहीं भी कोताही पाए जाने पर सम्बन्धित अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कें किसी भी राज्य का चेहरा होती हैं. आम जनता का सर्वाधिक वास्ता सड़कों से है. इसलिए जनसामान्य को यात्रा के लिए अच्छी से अच्छी सड़क मुहैया कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग आगामी वर्ष की परियोजनाओं की विस्तृत सूची पहले से तैयार कर लें और बजट के बाद शीघ्रातिशीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ कराए.

योगी ने कहा कि नेपाल, बिहार, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली आदि सीमा क्षेत्रों से जुड़ी सभी विभागों की सड़कों का चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण किया जाए. साथ ही, उन पर प्रकाश व्यवस्था, ग्लोसाइन बोर्ड आदि भी लगाए जाएं. प्रदेश की जनता अच्छी सड़कें चाहती है. इसके लिए कार्य योजना तैयार की जाए. पी0पी0पी0 मोड पर बन सकने वाली सड़कों को चिन्ह्ति करके कार्यवाही प्रारम्भ की जाए. किसी भी स्थिति में कार्य की गुणवत्ता, पारदर्शिता और समयबद्धता के साथ कोई समझौता न किया जाए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here