Home प्रदेश नोटबंदी का 1 साल: राहुल गांधी सूरत में ‘काला दिवस’ प्रदर्शन में...

नोटबंदी का 1 साल: राहुल गांधी सूरत में ‘काला दिवस’ प्रदर्शन में लेंगे हिस्सा

87
0
SHARE

अहमदाबाद: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को सूरत का दौरा करेंगे और वहां विपक्षी दलों के ‘‘काला दिवस’’ प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि राहुल कल सुबह सूरत पहुंचेंगे जहां वह उद्योग जगत के प्रतिनिधियों और कामगारों के साथ अनौपचारिक बैठक करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘वह सूरत के चौक बाजार में विवेकानंद की प्रतिमा के नजदीक ‘काला दिवस’ के अवसर पर कैंडल मार्च में हिस्सा लेंगे.’’

नोटबंदी का फैसला एक त्रासदी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उन्होंने ट्विटर पर नोटबंदी की आलोचना की. राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘नोटबंदी एक त्रासदी है. हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनका जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के विचारहीन फैसले ने नष्ट कर दिया’.

नोटबंदी का एक साल, राहुल गांधी ने कही ये बात

500 और 1000 के नोटों पर लगा था प्रतिबंध
बीते वर्ष 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था. पीएम के इस फैसले का विपक्ष पार्टियों ने काफी विरोध किया था. एक साल पूरे होने पर विपक्ष इसे काला दिवस के रूप में मनाते हुए नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. वहीं भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर आज ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here