UP निकाय चुनाव: लखनऊ व अमेठी में राज बब्बर आज करेंगे जनसभाएं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चल रहे स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी इन दिनों चुनाव प्रचार में जोरदार तरीके से जुटी है. इसी सिलसिले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर 20 नवंबर को अमेठी और लखनऊ में जनसभाएं करेंगे. कांग्रेस प्रत्याशियों की विजय सुनिश्चित करने के लिए सांसद डॉ. संजय सिंह और प्रमोद तिवारी जनसभाएं भी और रोड शो कर रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने बताया कि राज बब्बर सोमवार को पूर्वाह्न् में जायस, अमेठी और अपराह्न् में गौरीगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम को वह लखनऊ में कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी प्रेमा अवस्थी के पक्ष में बिल्लौजपुरा, नक्खास और राजाजीपुरम के ई ब्लॉक में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसी क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ. संजय सिंह 20 नवंबर को अपराह्न् में अमेठी जनपद के जायस में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कांग्रेस प्रत्याशी इसरत हुसैन और गौरीगंज में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कांग्रेस प्रत्याशी गीता सरोज के पक्ष में रोड शो करेंगे.

इसी तरह शाम को सुल्तानपुर में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला उपाध्याय के पक्ष में अमहट चौराहा, गाभड़िया सब्जी मंडली होते हुए चौक घंटाघर तक रोड शो करेंगे एवं चौक घंटाघर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रवक्ता ने बताया कि सांसद प्रमोद तिवारी 20 नवंबर को अपराह्न् में जनपद प्रतापगढ़ के विभिन्न नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि यूपी निकाय चुनाव तीन चरणों में 22, 26 और 29 नवंबर को आयोजित होंगे. चुनाव के नतीजे 1 दिसंबर को आएंगे. इन चुनावों में कुल 3.32 करोड़ मतदाता वोट डाले जाएंगे. मतदान के लिए 36,289 बूथ और 11,389 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं. 22 नवंबर को पहले चरण के मतदान के तहत कुल 25 जिलों के 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायत में मतदान होंगे.

वहीं, दूसरे चरण के तहत 25 जिलों के 6 नगर निगम, 51 नगर पालिका और 132 नगर पंचायत के मतदान होंगे. इसके अलावा तीसरे चरण के तहत 26 जिलों के 5 नगर निगमों,76 नगर पालिका और 152 नगर पंचायत में चुनाव होंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *