युवाओं की पसंदीदा कार मारुति इग्निस की बुकिंग शुरू

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने नए मॉडल इग्निस के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी का अपनी इस प्रीमियम हैचबैक को अगले सप्ताह बाजार में उतारने का इरादा है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘इग्निस के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। यह प्रीमियम शहरी कॉम्पैक्ट वाहन विशेष रूप से युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर उतारा गया है।’ इस मॉडल को 13 जनवरी को ईडीएम कन्सर्ट में पेश किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि यह पहला मौका है जबकि मारति सुजुकी नेक्सा की विशिष्ट वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन बुकिंग का विकल्प पेश किया गया है। नए मॉडल की बिक्री कंपनी के नेक्सा प्रीमियम आउटलेट्स के जरिये की जाएगी। ग्राहक शुरुआत में 11,000 रुपये का भुगतान कर इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल तथा 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध होगी। दोनों में आटोमैटिक गियरशिफ्ट का भी विकल्प होगा। यह प्रीमियम नेक्सा श्रृंखला में प्रवेश स्तर की कार होगी। नेक्सा द्वारा बलेनो तथा एस क्रॉस मॉडलों की भी बिक्री की जाती है। फिलहाल देशभर में 115 शहरों में 196 नेक्सा आउटलेट्स हैं। इग्निस का उत्पादन गुड़गांव कारखाने में किया जाएगा।

Related Post
नयी दिल्ली: दुनिया भर में 2020 तक करीब 20% संगठन दफ्तरों और अन्य जगहों पर
नयी दिल्ली: सरकार द्वारा सभी खाताधारकों से पैन का ब्योरा देने का आदेश दिए जाने
नई दिल्ली : विपक्षी दलों के चुनावों से पहले बजट पेश किये जाने के विरोध
बीजिंग : भारत में पिछले साल चीनी स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनियों ने कुल बाजार की 40
बीजिंग : विश्वविख्यात चीन की दीवार पर समय का असर भले दिखने लगा हो पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *